मानसून के मौसम में क्रीम और जेलयुक्त आईलाइनर का उपयोग करना चाहिए…सुखविंदर सिधु(मेकअप आर्टिस्ट)

नारी ब्यूटी/मुम्बई…. वर्षा की भीनी-भीनी फुहारों से हर किसी का मन इसमें भीगने का करने लगता है। लोग इस मौसम का आनंद उठाने के लिये घर से बाहर निकलकर झूमने को तैयार हो जाते है। लेकिन मानसून के दौरान इसकी नमी से हमारे बाल और चेहरे का मेकअप खराब होने का डर बना ही रहता है। बारिश के इस चिपचिपाहट वाले मौसम में बालों के साथ मेकअप करते समय काफी सावधानियां बरतनी पड़ती है नही तो ये आपकी रंगत को निखारने के बजाए बिगाड़ने का कम कर सकती है। आज हम आपको मानसून के दौरान बालों की देखभाल के साथ मेकअप करने के खास टिप्स के बारें में बता रहे है।

लिक्विड आईलाइनर से बचें

मानसून के मौसम में आखों में मेकअप करते समय लिक्विड आईलाइनर्स का उपयोग कतई ना करें। क्योकि ये पानी के संपर्क में आने के बाद जल्दी धुलने व बहने लग जाते हैं। जिससे आखों का मेकअप बदरंग होता है। इसलिये सलाह यही दी जाती है कि आपको इस मौसम में क्रीम और जेलयुक्त आईलाइनर का उपयोग करना चाहिए।

पानी पर आधारित मॉइस्चराइजर का उपयोग करें

गर्मी या ठंड के मौसम में ही त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिये मॉइस्चराइजर का उपयोग करना जरूरी होता है ऐसा सोचना सोचना गलत है मॉश्चराइजर का उपयोग त्वचा के लिये हर मौसम में काफी जरूरी होता है। मानसून के दौरान भी त्वचा को मॉइस्चराइज रखने जरूरत होती है।

अपने बालों को साधारण लुक में रखें

मानसून के मौसम में बालों के सुरक्षित रखने के लिये हर महिलाओं सलाह दी जाती है कि बारिश के दौरान कभी भी अपने बालों को खुला न रखें। क्योंकि यह आपके बालों को सूखा और रूखा बना सकता है। आप अपने बालों की देखभाल करने के लिये बन्स और पोनीटेल बनाकर रखें।

कई तरह के हेयर स्टाइलिंग प्रोडेक्ट का उपयोग करने से बचें

मानसून के मौसम में बालों के लिये जैल, क्रीम या स्प्रे जैसे हेयर स्टाइलिंग प्रोडेक्ट का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह आपके बालों की प्राकृतिक सुदरता को खत्म कर सकता है। बालों की देखरेख करन के लिये आप नियमित रूप से बालों पर तेल लगाकर मालिश करें। और सप्ताह में दो बार बालों को किसी अच्छे शैम्पू से धोने की कोशिश करें और यदि बारिश में आपके बाल गीले हो जाते हैं, तो गर्म पानी से बालों को धोयें

तो आपको यह जानकारी कैसी लगी? हमें अपने कमेंट में जरूर बताएं. न्यूज़ अच्छी लगी हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा लाइक और अपने दोस्तों को व्हाट्सएप पर जरूर शेयर करें. हर रोज बेहतरीन हेल्थ टिप्स के बारे में पढ़ने के लिए हमें जरूर फॉलो करें.
https://naribeauty.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *