मेकअप के लिए सही ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करना….रजनी(मेकअप आर्टिस्ट)

नारी ब्यूटी/रिपोट/रजनी(मेकअप आर्टिस्ट)…… मेकअप के लिए सही ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करना और मेकअप करते समय कुछ गलतियां कर लेना। जिससे चेहरे की ब्राइटनेस खत्म हो जाती है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ गलतियां बताएंगे, जिसके कारण आपकी चेहरा डल दिखने लगता है।
स्किन को मॉइश्चराइज न करना….अगर आप मेकअप करने से पहले स्किन को मॉइश्चराइज नहीं करते तो इससे मेकअप प्रॉडक्ट्स यूज करने में तो परेशानी आती ही है, साथ ही में इससे स्किन डल लगती है। इसलिए चेहरे को अच्छी तरह स्क्रब करके चेहरे को साफ करें और अच्छी तरह पोंछ कर मॉइश्चराइजर लगाएं।
लिपस्टिक शेड….कई बार कुछ लड़कियां अपनी स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक शेड यूज नहीं करती। अगर आप ज्यादा लिपस्टिक शेड नही लेना चाहती तो ऐसे भी शेड्स होते हैं जो हर स्किन टोन पर बढ़िया लगते हैं। नाइट पार्टी में न्यूड जैसे लिप कलर्स न चुनें।
कंसीलर और फाउंडेशन…..अपनी स्किन टोन के हिसाब से नैचुरल लाइट में फांउडेशन खरीदें। गलत कलर का फांउडेशन चेहरे पर लगाने से भी फेस डल दिखने लगता है। कंसीलर को अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट ही खरीदें।
ज्यादा मेकअप प्रॉडक्ट्स लगाना…..चेहरे पर जरूरत के अनुसार मेकअप प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करें। ज्यादा मेकअप प्रॉडक्ट्स अप्लाई करने से भी चेहरा ग्लो करने की बजाय डल नजर आने लगता है। जैसे आपके डार्क सर्कल्स नहीं है तो आप केवल फाउंडेशन या बीबी क्रीम यूज करें। आपको कंसीलर लगाने की जरूरत नहीं है।
मेकअप सही तरीके से ब्लेंड करें…..अगर आप मेकअप प्रॉडक्ट्स चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड नहीं करती तो देकने में ऐसे लगता है जैसे चेहरे पर मेकअप थोपा गया है। इसलिए मेकअप प्रॉडक्ट्स को अच्छी तरह से ब्रश या स्पंज के साथ ब्लेंड करें।

6 comments

  1. Thx for this information…..It’s very important for all ladies….Thx lot…..All the best for your work nd keep it up…

  2. I’m extremely pleased to discover this web site. I want to to
    thank you for your time for this wonderful read!!
    I definitely really liked every bit of it and I have you bookmarked to see new things in your site.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *