इन दिनों पैटल्स मेकअप का ट्रेंड चलने लगा है……पिकी (मेकअप आर्टिस्ट)

नारी ब्यूटी/रिपोटर/पिकी (मेकअप आर्टिस्ट)…. फैशन की दुनिया में हर दिन कोई न कोई अपडेट होता रहता है। कभी ड्रेसिंग सेंस और डिजाइन बदलते हैं तो कभी ज्वेलरी की डिजाइन। इसी तरह खूबसूरत दिखने के लिए किए जाने वाले मेकअप का भी ट्रेंड समय-समय पर बदलता रहता है। शहरों में इन दिनों पैटल्स मेकअप का ट्रेंड चलने लगा है। मेट्रो सिटी में फॉलो किए जा रहे पैटल्स मेकअप को शहर में भी अपनाया जा रहा है। सिटी की नामी ब्यूटी एक्सपर्ट इस मेकअप ट्रेंड को इस्तेमाल कर रही हैं। वेडिंग पार्टी से लेकर मॉडलिंग शो में इस तरह के मेकअप की डिमांड दिनों दिन बढ़ती जा रही है। तीन हजार रुपए से इस मेकअप की शुरुआत है। अभी तक यह मेकअप केवल मुंबई, दिल्ली के लोगों के बीच फैशन में था। बॉलीवुड डीवा ही इस मेकअप को फॉलो कर रही थीं, लेकिन अब जबलपुर की डीवा भी इस मेकअप को अपना रही हैं, क्योंकि शहर की ब्यूटीशियनस भी दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े महानगरों मे जाकर इसका प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है

मेकअप, आइशैडो और लिपस्टिक पैटल्स मेकअप आंखों में, लिप्स में अप्लाइ किया जा रहा है। इन तीन जगहों पर ही पैटल्स मेकअप अप्लाइ हो रहा है। यह खूबसूरत लुक देता है और चेहरे का लुक चेंज करता है। इस कारण लेडीस और गर्ल्स इस मेकअप को अपना रही हैं।

बाहर डार्क, अंदर लाइट मेकअप पैटल्स मेकअप की खासियत होती है कि इसमें जिस एरिया का भी मेकअप किया जा रहा है, उसका आउटर डार्क होता है और इनर लाइट होता है। यदि लिपस्टिक की बात की जाए तो लिप्स के बाहरी एरिया को डार्क किया जाता है और अंदर लाइट कलर। इसी तरह इसे आइशैडो में भी अप्लाइ किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *