मेकअप में सांवली-सलोनी सी सूरत ही सबसे पहले आती है…..काव्या( मेकअप आर्टिस्ट)

नारी ब्यूटी /रिपोर्ट/काव्या( मेकअप आर्टिस्ट)….मेकअप में सांवली-सलोनी सी सूरत ही सबसे पहले आती है। इस कॉम्प्लेक्शन की सबसे खास बात ये होती है कि इसमें आपके चेहरे के फीचर्स उभर कर बाहर आते हैं। बॉलीवुड में भी ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो डस्की होने के बाद भी खूबसूरती के पैमाने पर पूरी तरह से खरी उतरती हैं। इनमें दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, बिपाशा बासु, लीजा हेडेन, कोंकणा सेन शर्मा और काजोल का नाम सबसे ऊपर आता है। इन सभी एक्ट्रेसेस ने सांवली सूरत होने के बावजूद अपनी खूबसूरती से सभी को कायल कर दिया। सांवली रंगत पर ऐसे मेकअप की ज़रूरत होती है जो कॉम्प्लेक्शन को गोरा करने के बजाए फीचर्स को निखार कर बाहर लाए।
यहां जानी-मानी मेकअप आर्टिस्ट काव्या आपको बता रही हैं सांवली रंगत के लिए कुछ मेकअप टिप्स।

1. प्राइमर
मेकअप करने के लिए सबसे पहले फेस पर प्राइमर लगाना चाहिए। इससे आपका मेकअप लम्बे समय तक टस से मस नहीं होता। प्राइमर खरीदते समय ध्यान रखें कि ये कभी भी आपकी स्किन टोन से लाइट नहीं होना चाहिए। हमेशा अपनी स्किन कलर से मैच करता हुआ प्राइमर ही यूज़ करें। आप ट्रांसपेरेंट प्राइमर का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इसे इस तरह से लगाएं कि ये चेहरे पर अच्छी तरह से ब्लेंड हो जाए।
2. फाउंडेशन
सांवले रंग का अंडर टोन ज्यादातर थोड़ा येलो कलर लिए होता है इसलिए आप येलो शेड यानि बनाना कलर के फाउंडेशन से बेस बनाए। इससे आपकी स्किन का कलर एक बराबर लगता है। अगर आप इसे पिंक या किसी और कलर का रखती हैं तो थोड़ी देर के बाद ये ग्रे शेड लेने लगता है जिससे आपकी स्किन का कलर नेचुरल से ज्यादा डार्क लग सकता है।
3. आईशेडो
सांवले रंग में आंखों को उभारने के लिए बहुत सारे शेड्स इस्तेमाल में लाए जा सकते है। इनके लिए गोल्ड, कॉपर, मैक्स ब्राउन, ब्रोंज, मैक्स बरगंडी जैसे कलर सबसे अच्छे रहते हैं। आंखों में मजेंटा, ब्लू, ग्रीन या फिर कोई निऑन कलर के शेड एवॉयड ही करें क्योंकि इससे आपकी स्किन डार्क लगेगी।
4. ब्लश
आपके लिए ब्लश में सबसे अच्छा ऑप्शन ब्रोंज और ब्राउन है। अगर पिंक का इस्तेमाल करना चाहती है तो बिलकुल ब्राउनिश पिंक ही लगाएं। और ग्लो देने देने के लिए ब्रोंज कलर के शेड यूज करें। इससे आपकी स्किन में ग्लो आएगा
5. लिपस्टिक
लिपस्टिक के मामले में आप लकी हैं। क्योंकि डस्की स्किन पर कई तरह के शेड्स अच्छे लगते हैं। बस थोड़े से लाइट और निऑन कलर के शेड्स एवॉयड करें। आप डार्क रेड, मरून, डार्क पिंक और ब्राउन जैसे कलर लिपस्टिक में ट्राई कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *