सिर्फ 7 दिन सोते वक्त 2 बादाम खाने से होंगे चौकाने वाले फायदे……अर्चना (ब्यूटी एक्सपर्ट )

 

maxresdefault

 

अर्चना/ ब्यूटी एक्सपर्ट/ नारी ब्यूटी/ रिपोर्ट……. हम सभी को बादाम बहुत पसंद होते हैं। बादाम को हम सुबह-शाम या फिर हलवे में डाल कर खाते हैं। कुछ लोग रात को भिगोकर रख देते है और सुबह को खाते है। दोस्तो, आज हम आपको बताएगे 7 दिनों सोते वक्त 2 बादाम खाने से जो अद्भुत फायदों के बारे में, तो चलिए शुरू करते है
1) दिमाग को तेज करने मे सहायक – बादाम में विटामिन इ अधिक मात्रा में पाया जाता है, जो हमारे दिमाग के विकास में बहुत फायदेमंद होते हैं।बादाम का नियमित सेवन हमारी याददाश्त बढ़ाने सहायक होता है।
2) शरीर मे एनर्जी बनाए रखना – बादाम ऊर्जा का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है। बादाम किसी भी भोजन सेवन को नुकसान नहीं पहुचाता, लेकिन इसे अधिक मात्रा में नहीं खाया जाना चाहिए। यदि रात में सोते समय 2 बादाम खाए जाते हैं, तो शरीर में कभी भी ऊर्जा की कमी नहीं रहेगी।
3) त्वचा मे सहायक – यदि रोज 2 बादाम खाने से हमारी त्वचा में चमक आने लगती है और रंग भी गोरा हो जाता है।
4) ब्लडप्रेशर को नियंत्रित करना – ब्लडप्रेशर को नियंत्रित करने में बादाम बहुत सहायक हैं। बादाम में सोडियम और पोटेशियम की मात्रा बहुत कम है, जिससे रक्तचाप स्थिर रहता है।
5) दिल के लिए लाभदायक – बादाम हृदय के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं, क्योंकि बादाम में मोनो-संतृप्त वसा होता है जो दिल को स्वस्थ रखने में काम करता है।

दोस्तो, अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगे तो इसे लाइक❤ और शेयर करें।

………………………….    www.naribeauty.in

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *