अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2017 को लेकर प्रशासन ने गठित की 20 कमेटियां, एसडीएम थानेसर होंगे अंतर्राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले के नोडल अधिकारी, स्वच्छता अभियान के लिए एसडीएम थानेसर और एसडीएम पिहोवा को सौंपी जिम्मेवारी

14141881_332009450481230_9082592380679673163_n
कुरुक्षेत्र/ नारी ब्यूटी/रिपोर्ट..(संजीव चौहान )…… उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2017 के हर लम्हें को यादगार बनाने और सफल आयोजन की जिम्मेवारी 20 कमेटियों के नोडल और सहायक नोडल अधिकारियों को सौंपी गई हैं। इस महोत्सव के अंतर्राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले और अंतर्राष्ट्रीय गीता सैमीनार के नोडल अधिकारी एसडीएम थानेसर को नियुक्त किया गया हैं। इतना ही नहीं थानेसर शहर के सफाई अभियान के लिए एसडीएम थानेसर और पिहोवा शहर को स्वच्छ बनाने की जिम्मेवारी एसडीएम पिहोवा को सौंपी गई हैं।
उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने शुक्रवार को बातचीत करते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव-2017 को गत्त वर्ष से भी ज्यादा सफल बनाने और लाखों की संख्या में देश-विदेश के पर्यटकों को आमंत्रित करने के लिए तैयारियां शुरु कर दी गई हैं। राज्य सरकार की तरफ से महोत्सव को मनाने के लिए मंथन शुरु कर दिया गया हैं। इस महोत्सव के लिए जिला प्रशासन और कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से 20 कमेटियों का गठन कर दिया गया हैं। इन कमेटियों की जिम्मेवारी नोडल व सहायक नोडल अधिकारियों को सौंपी गई हैं। इस महोत्सव के अंतर्राष्ट्रीय क्राफ्ट मेले के नोडल अधिकारी एसडीएम थानेसर रहेंगे जबकि सहायक नोडल अधिकारी के रुप में पीओआईआरईपी, सीपीओ डीआरडीए व एनजैडसीसी के प्रतिनिधि को शामिल किया गया हैं।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी के नोडल अधिकारी सीईओ केडीबी व डीडीए कृषि विभाग, जीएम डीआईसी, जिला मत्स्य अधिकारी, केडीबी सदस्य एमएम छाबड़ा व उपेन्द्र सिंघल को जिम्मेवारी सौंपी गई हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के नोडल अधिकारी सीईओ केडीबी, सहायक के रुप में डीआईपीआरओ, डीडीपीओ, डीडब्लयूओ, अंतर्राष्ट्रीय गीता सैमीनार के लिए एसडीएम थानेसर, यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार के प्रतिनिधि व केडीबी सदस्य एमएम छाबड़ा, अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले के लिए सीईओ केडीबी व केडीबी सदस्य एमएम छाबड़ा, उपेन्द्र सिंघल व विद्या भारती व दिव्य मिशन के प्रतिनिधि को कमेटी में शामिल किया गया हैं। हाफ मैराथन की कमेटी में एसडीएम थानेसर, डीएसपी ट्रैफिक, डीएसओ व नगर परिषद के एक्सईन को शामिल किया गया हैं।
डीसी ने कहा कि पिहोवा को स्वच्छ बनाने की कमेटी में एसडीएम पिहोवा, नपा पिहोवा एमई, नपा सचिव, केडीबी के एएसडीई, थानेसर स्वच्छता कमेटी के लिए एसडीएम थानेसर, ईओ नप थानेसर, नप एक्सईन, नप सीएसआई व केडीबी के एएसडीई, आरती व दीपदान कमेटी के लिए सीईओ केडीबी, डीआईपीआरओ, डीआरओ, जीएम एचटीसी चंडीगढ़, मेहमानों के बैठने के प्रबंधक कमेटी में सीईओ केडीबी, डीआरओ, बीडीपीओ थानेसर, आमजन के बैठने, टेंट, बिजली आदि की प्रबंधन कमेटी के लिए डीआरओ, डीडीपीओ व जेई इलेक्ट्रिकल केडीबी को शामिल किया गया हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में वीवीआईपी व मीडिया की रिफ्रेशमेंट कमेटी में तहसीलदार थानेसर, एआईपीआरओ, एडीसी कार्यालय से एपीओ, मीडिया सेंटर के लिए एसडीएम थानेसर, डीआईपीआरओ, एआईपीआरओ, डीआईओ एनआईसी को लेकर कमेटी बनाई गई हैं। इन कमेटियों के अलावा स्वागत कमेटी और अन्य प्रबंधों के लिए भी 10 से ज्यादा सब कमेटियां बनाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *